Google की नया डेटा संरक्षण कानून 25 मई, 2018 को लागू हो रहा है ! ALL YOUTUBER SPECIAL NEWS !

प्रिय साथी, पिछले साल हमने साझा किया है कि हम जीडीपीआर की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए तैयारी कर रहे हैं, नया डेटा संरक्षण कानून 25 मई, 2018 को लागू हो रहा है।

 जीडीपीआर ऑनलाइन विज्ञापन का उपयोग करके यूरोपीय और गैर-यूरोपीय कारोबार को प्रभावित करता है। मापन समाधान जब उनकी साइटों और एप्लिकेशन यूरोपीय आर्थिक क्षेत्र (ईईए) में उपयोगकर्ताओं द्वारा उपयोग किए जाते हैं। आज हम अपनी नई यूरोपीय संघ के उपयोगकर्ता सहमति नीति, हमारे अनुबंध शर्तों में परिवर्तन और हमारे उत्पादों में हुए बदलावों सहित, जीडीपीआर के लिए हमारी तैयारियों के बारे में अधिक जानकारी साझा कर रहे हैं ताकि आप और Google नई ज़रूरतों को पूरा कर सकें। यूरोपीय संघ के उपयोगकर्ता सहमति नीति को अपडेट किया गया जीडीपीआर की नई कानूनी जरूरतों को प्रतिबिंबित करने के लिए Google की ईयू उपयोगकर्ता सहमति नीति अपडेट की जा रही है। यह ईईए में अपनी साइट्स और एप्लिकेशन के अंत उपयोगकर्ताओं से खुलासा करने, और सहमति से प्राप्त करने के लिए आपकी ज़िम्मेदारियां निर्धारित करता है।

 नीति को वैश्विक स्तर पर सबसे अधिक Google विज्ञापनों और माप उत्पादों के अनुबंध में शामिल किया गया है। अनुबंध परिवर्तन हम पिछले अगस्त से कई उत्पादों के लिए अपने संविदात्मक शर्तों के अद्यतनों को जारी कर रहे हैं, जो नए कानून के तहत Google के स्टेटमेंट या डेटा प्रोसेसर या डेटा नियंत्रक के रूप में दर्शाते हैं (हमारे विज्ञापन उत्पादों का पूर्ण वर्गीकरण देखें)। नई जीडीपीआर शर्तें Google के साथ अपने मौजूदा अनुबंध को पूरक करेगी और 25 मई, 2018 को लागू होंगी। डबलक्लिक फॉर पब्लिशर्स (डीएफपी), डबलक्लिक एड एक्सचेंज (एडीएक्स), एडमोब, और ऐडसेंस, गूगल और उसके ग्राहकों के परिचालन के मामलों में इन सेवाओं में निजी डेटा के नियंत्रक के रूप में नियंत्रित किया जाता है ये नई शर्तें उस डेटा को संभालने में हमारी संबंधित ज़िम्मेदारियों पर स्पष्टता प्रदान करती हैं और उस नियंत्रक स्थिति के आसपास आप और Google की सुरक्षा दोनों देते हैं। जब हम इन सेवाओं के संबंध में किसी भी व्यक्तिगत डेटा का उपयोग करते हैं तो हम जीडीपीआर के तहत हमारे दायित्वों का पालन करने के लिए इन शर्तों के माध्यम से कार्य कर रहे हैं, और शर्तों के लिए आपको एक ही प्रतिबद्धता बनाने की आवश्यकता होती है। कुछ ही समय में, हम ऑनलाइन शर्तों वाले ग्राहकों के लिए डीएफ़पी और एडएक्स के लिए नियंत्रक-नियंत्रक शर्तों को लागू करेंगे। 25 मई, 2018 तक हम ऑनलाइन शर्तों वाले ग्राहकों के लिए ऐडसेंस और एडमोब के लिए नए नियम भी पेश करेंगे यदि आप Google Analytics (GA), एट्रिब्यूशन, ऑप्टिमाइज़, टैग प्रबंधक या डेटा स्टूडियो का उपयोग करते हैं, चाहे मुफ्त या भुगतान किए गए संस्करण, Google सेवा में संचालित व्यक्तिगत डेटा के प्रोसेसर के रूप में काम करता है। इन उत्पादों के लिए डाटा प्रोसेसिंग शर्तों आपके स्वीकृति के लिए उपलब्ध हैं (व्यवस्थापक → खाता सेटिंग्स पृष्ठ)। यदि आप Google Analytics का एक ईईए क्लाइंट हैं, तो डेटा संसाधन आपके शब्दों में शीघ्र ही शामिल किए जाएंगे ईईए के बाहर स्थित GA ग्राहकों और सभी GA 360 ग्राहक GA के भीतर से शब्द स्वीकार कर सकते हैं उत्पाद परिवर्तन का अनुपालन करने और जीडीपीआर के साथ आपके अनुपालन का समर्थन करने के लिए, हम हैं: ऐसे प्रकाशकों को समर्थन देने के लिए एक समाधान शुरू करना जो केवल गैर-निजीकृत विज्ञापन दिखाना चाहते हैं। डीएफपी / एडीएक्स प्रोग्रामैटिक लेनदेन, सामग्री के लिए ऐडसेंस, खेलों के लिए ऐडसेंस और एडमोब के लिए नए नियंत्रणों को लॉन्च करने के लिए आपको अपनी साइट्स और एप्लिकेशन पर ईईए उपयोगकर्ताओं के लिए कौन से तीसरे पक्ष का आकलन और विज्ञापन देना चाहिए। आने वाले हफ्तों में हम आपको इन उपकरणों के बारे में अधिक जानकारी भेजेंगे। व्यक्तिगत सदस्य देशों में सहमति के जीडीआरआर के तहत बच्चों के लिए व्यक्तिगत जानकारी के प्रसंस्करण को सीमित करने के लिए कदम उठाना Google Analytics ग्राहकों के लिए अपने डेटा को बनाए रखने और हटाने का प्रबंधन करने के लिए नए नियंत्रण लॉन्च करना। IAB यूरोप जैसे उद्योग समूहों के साथ काम करने सहित प्रकाशकों के लिए सहमति समाधान की खोज करना। अधिक जानकारी प्राप्त करें आप Google के डेटा गोपनीयता नीतियों और दृष्टिकोण के बारे में अधिक जानने के लिए privacy.google.com/businesses का उल्लेख कर सकते हैं, साथ ही साथ हमारे डेटा प्रोसेसिंग नियम और डेटा नियंत्रक शर्तों को देख सकते हैं। यदि इस अपडेट के बारे में आपके कोई प्रश्न हैं, तो कृपया अपने खाते की टीम तक पहुंचने में सहायता न करें या सहायता केंद्र के माध्यम से हमसे संपर्क करें। आने वाले हफ्तों में हम अपनी योजनाओं पर और जानकारी साझा करना जारी रखेंगे। धन्यवाद, Google टीम
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Gopal Sharma

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